Officers busy preparing for Kartik fair in Hapur | हापुड़ में कार्तिक मेले की तैयारियों में जुटे अफसर: आईजी बोले- मेले में हुई पशु दौड़ तो नपेंगे जिम्मेदार – Hapur News

हापुड़ में आईजी नचिकेता झा ने कहा कि गढ़ में गंगा तट पर लगने वाले कार्तिक मेले को शांति पूर्ण कराना ही पुलिस की प्राथमिकता है। मेले में पशु दौड़ प्रतिबंधित है। किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ की बिक्री नहीं होनी चाहिए। जबकि मेले में हर वर्ष फायरिंग होत

.

उन्होंने कहा कि सभी अफसर यह सुनिश्चित कर लें कि मेले में हथियार लेकर कोई भी प्रवेश नहीं करें। मेले में इस बार ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर खास योजना बनाई जाएगी। जिसके लिए अफसर तैयारी में जुटे है।

मेले को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने पर जोर

शनिवार को कार्तिक पूर्णिमा मेले की तैयारी को लेकर आईजी नचिकेता झा गढ़ पहुंचे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ गढ़ मेले को लेकर निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि गढ़मुक्तेश्वर में हर बार कार्तिक मास में मेले का आयोजन किया जाता है। मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना पुलिस के लिए चुनौती होता है।

ड्रोन से की जाएगी निगरानी

इस बार खास इंतजाम पुलिस की ओर से किए जाएंगे। मेले में पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे, जिनकी मॉनिटरिंग एक ही स्थान पर कक्ष बनाकर की जाएगी। मेले में ड्रोन कैमरा से भी निगरानी रखी जाएगी।

इस दौरान उन्होंने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि स्नान घाट से जुड़ी तैयारी पूर्ण कर ली जाए। इस दौरान एसपी केजी सिंह, सीडीओ हिमांशु गौतम, एएसपी विनीत भटनागर, सीओ वरुण मिश्र समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *