One youth dead, another critical in Vadodara mob lynching | वडोदरा मॉब लिंचिंग में एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर: चोरी के आरोप में 2 युवकों को 300 लोगों की भीड़ ने नग्न कर बेरहमी से पीटा – Gujarat News

वडोदरा शहर के वारसिया इलाके की घटना।

गुजरात में वडोदरा शहर के वारसिया इलाके में 300 लोगों की भीड़ ने दो युवकों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। लोगों का आरोप है कि दोनों इलाके में चोरी कर रहे थे। गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों में से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर हालत में सयाज

.

दोनों युवकों के खिलाफ चोरी के कई मामले दर्ज

मारपीट के दौरान का सीसीटीवी फुटेज।

मारपीट के दौरान का सीसीटीवी फुटेज।

डीसीपी पन्ना मोमाया ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि भीड़ का शिकार हुए दोनों युलक आदतन अपराधी हैं। दोनों के खिलाफ कई थानों में छीनाझपटी, मारपीट और चोरी के कई मामले दर्ज हैं। वहीं, मृतक युवक पर पहले भी चोरी के 10 मामले दर्ज हो चुके हैं। वह हाल ही में जेल से छूटा था। घायल युवक भी 7 वारदातों में शामिल रह चुका है।

सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, जहां तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गये। इस संबंध में भी मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस पूरी घटना में जो भी लोग दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चोरी करने के लिए ही चुराई थी बाइक

मृतक युवक सहबाजखान (उम्र 21) की फाइल फोटो।

मृतक युवक सहबाजखान (उम्र 21) की फाइल फोटो।

पुलिस जांच में युवकों के तीसरे दोस्त से जानकारी मिली है कि दोनों (मृतक युवक सहबाजखान (उम्र 21) और अकरम इमरान तिलिवाड़ा (20)) ने चोरी करने के लिए ही दिन में बाइक चुराई थी। दोनों उसी बाइक से चोरी करने घर से निकले थे। दोनों ने पहले मदार इलाके में चाय पी और इसके बाद झूलेलाल मंदिर के पास टहल रहे थे। इसी दौरान जब कुछ लोगों ने इनसे पूछताछ की कोशिश की तो दोनों ने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उन्हें पकड़ लिया।

मृतक के परिवार ने की न्याय की मांग

सयाजी अस्पताल के बाहर जमा भीड़।

सयाजी अस्पताल के बाहर जमा भीड़।

मृतक युवक सहबाजखान (उम्र 21) का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। वहीं, गंभीर रूप से घायल अकरम इमरान तिलिवाड़ा का इलाज सयाजी अस्पताल के न्यू सर्जिकल विभाग में किया जा रहा है। दोनों युवक शहर के अजवा रोड पर एकतानगर टीपू मंजिल के पास रहते थे।

मृतक युवक की मां मुमताज सलीम खान पठान ने कहा- मेरे लड़के को न्याय चाहिए। अगर लड़के की गलती थी तो उसे पुलिस के हवाले करना चाहिए था। मौके पर पुलिस भी पहुंची थी, लेकिन उन्होंने भी बेटे को नहीं बचाया। मैं अपने बेटे के लिए न्याय चाहती हूं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *