Israel Lebanon War Update; Benjamin Netanyahu | Hezbollah Drone Attack | हिज्बुल्लाह ने नेतन्याहू के निजी आवास पर ड्रोन अटैक किया: PMO बोला- होम टाउन सिसेरिया में हमला, इजराइली PM और परिवार मौजूद नहीं था


तेल अवीव5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इजराइली के सिसेरिया में हिजबुल्लाह का ड्रोन। यहां पर पीएम नेतन्याहू का निजी आवास है। - Dainik Bhaskar

इजराइली के सिसेरिया में हिजबुल्लाह का ड्रोन। यहां पर पीएम नेतन्याहू का निजी आवास है।

हिजबुल्लाह ने शनिवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी घर पर ड्रोन हमला किया। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक PMO ने कहा कि हमला लेबनान से हुआ था। तब नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा घर पर नहीं थे। फिलहाल हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) ने कहा कि शनिवार को लेबनान से इजराइल पर 3 ड्रोन दागे गए। इनमें से एक कैसरिया शहर में एक इमारत पर गिरा।लेबनान से दो और ड्रोन लॉन्च किए गए थे, जिन्हें रोक दिया गया। इसके चलते गिलोट सैन्य अड्डे पर अलार्म बजने लगे।

IDF ने माना है कि उनका एयर डिफेंस सिस्टम हमले को रोकने में विफल रहा जिसकी वजह से यह हमला हुआ। उन्होंने कहा कि वे ड्रोन के घुसपैठ की जांच कर रहे हैं।

हिजबुल्लाह ने इजराइल पर हमले तेज किए IDF ने कहा कि पिछले एक घंटे में (भारतीय समय से 1 से 2 बजे के बीच) लेबनान से उत्तरी इजराइल पर लगभग 55 रॉकेट दागे गए हैं। सेना ने कहा कि कुछ रॉकेटों को रोक लिया गया है जबकि कई खुले इलाके में गिरे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक हाइफा शहर के नजदीक 2 लोग घायल हुए हैं।

टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक शनिवार सुबह से ही लेबनान की तरफ से इजराइल के तिबेरियास और आस-पास के इलाकों को निशाना बनाते हुए ड्रोन और रॉकेट हमले हो रहे हैं। कई रॉकेट गैलिसी सागर में गिरते देखे गए, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ। तेल अवीव और शहर के उत्तरी इलाकों में भी ड्रोन हमले की चेतावनी वाले सायरन सुनाई दिए।

खामेनेई बोले- सिनवार की मौत के बाद भी जिंदा रहेगा हमास इजराइली हमले में हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत के बाद पहली बार ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह अली खामेनेई का बयान आया है। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक उन्होंने कहा है कि याह्या सिनवार की मौत के बाद भी हमास खत्म नहीं हुआ है।

खामेनेई ने 4 अक्टूबर को ईरान की एक मस्जिद में हजारों लोगों के सामने भाषण दिया था।

खामेनेई ने 4 अक्टूबर को ईरान की एक मस्जिद में हजारों लोगों के सामने भाषण दिया था।

खामेनेई के सोशल मीडिया अकाउंट पर शनिवार को सिनवार की मौत से जुड़े कई पोस्ट किए गए। इसमें लिखा है- सिनवार अपने शहीद दोस्तों के पास चले गए हैं। उनका जाना हमारे लिए दर्दनाक है। लेकिन जैसे अहमद यासीन, अब्देल अजीज रंतीसी, इस्माइल हानियेह की शहादत के बाद भी हमास अपने काम में लगा रहा, सिनवार की मौत के बाद भी यह नहीं रुकेगा। खामेनेई ने कहा कि ईरान हमेशा की तरह फिलिस्तीनी मुजाहिदीन और लड़ाकों के साथ रहेगा।

इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री अब्बास अरघची ने शुक्रवार को सिनवार को शहीद बताया था। अरघची ने सोशल मीडिया पर कहा था कि सिनवार ने अपनी जमीन के लिए लड़ते हुए जान दी है। उसे कभी भी मौत का डर नहीं हुआ। वह अंत तक बहादुरी से लड़ा और शहीद हुआ। आखिरी पलों में भी उसने बहादुरी दिखाई।

………………………………………….

इजराइल से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें…

हमास ने माना हमास चीफ सिनवार मारा गया:यही 7 अक्टूबर के हमले का मास्टरमाइंड था; नेतन्याहू बोले- अब हिसाब बराबर, लेकिन जंग जारी रखेंगे

इजराइल पर 7 अक्टूबर 2023 को किए गए हमले का मास्टरमाइंड हमा स चीफ याह्या सिनवार मारा गया है। हमास ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। हमास के नेता खलील अल हय्या ने कहा है कि वे इजराइल के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *