Businessman trapped in greed for cheap gold, duped of Rs 5 lakh | 3KG सस्ता सोने की लालच में 5 लाख की ठगी: बिलासपुर में असली लॉकेट दिखाकर थमाया नकली सोना, ठग बोले थे- खुदाई में मिली – Chhattisgarh News

सस्ते सोने की लालच में फंसा व्यापारी।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक व्यापारी सस्ता सोना पाने की लालच में आकर 5 लाख रुपए ठगी का शिकार हो गया। महिला सहित 3 लोगों ने उसे असली सोने का लॉकेट दिखाया, जिसके बाद 3 किलो नकली सोना थमा दिया। ठग 30 लाख मांग रहे थे, लेकिन सौदा 5 लाख में तय हुआ। बुजुर्ग

.

बताया जा रहा है कि व्यापारी को जब ठगी का एहसास हुआ तो वह 3 किलो नकली सोना लेकर तोरवा थाना पहुंचा। यहां पुलिस ने FIR लिखने के लिए बुजुर्ग को 3 घंटे तक थाने में बैठाया फिर, कहा यहां FIR दर्ज नहीं होगी।

असली सोना दिखाकर थमाया नकली सोना।

असली सोना दिखाकर थमाया नकली सोना।

व्यापारी को सोने का लॉकेट दिखकर झांसे में लिया

दरअसल, उमाशंकर साहू सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के सरसीवां का रहने वाला है, जहां वह इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाता है। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पास 2 लोग पहुंचे। उन्होंने व्यापारी को सोने का लॉकेट दिखाया।

इसी तरह से 3 किलो वजनी सोना होने का दावा किया। उन्हें सस्ती कीमत में बेचने का दावा किया। शुरुआत में व्यापारी ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया, जिसके बाद उन्हें बार-बार कॉल किया गया।

व्यापारी के खुफिया कैमरे में कैद हुए ठग।

व्यापारी के खुफिया कैमरे में कैद हुए ठग।

5 लाख रुपए लेकर थमाया 3 किलो नकली सोना

उमाशंकर साहू ने बताया कि फोन करने वाले ने उन्हें तोरवा रेलवे स्टेशन के पास बुलाया, जिसके बाद वह अपनी कार से ड्राइवर के साथ उनकी तलाश करते हुए बिलासपुर पहुंच गया। रेलवे स्टेशन के पास अंडर ब्रिज के नीचे महिला समेत तीन लोग मिले। उन्होंने सैंपल जैसे 3 किलो वजनी सोना होने का दावा किया और 5 लाख रुपए लेकर चले गए।

ठग गिरोह में महिला भी शामिल थी।

ठग गिरोह में महिला भी शामिल थी।

30 लाख मांग रहे थे, 5 लाख रुपए में किया सौदा

व्यापारी उमाशंकर ने बताया कि ठगों ने उसे बताया था कि वह रोजी-मजदूरी करते हैं। काम करते समय उन्हें रोड की खुदाई के दौरान सोने के लॉकेट की गठरी मिली थी। वह सोने को बाजार में बेच नहीं सकते। बेचने पर पुलिस के पकड़े जाने का डर था। इसलिए वह इसे कम कीमत पर खपाना चाहते हैं। पहले उन्होंने 30 लाख की मांग की। बाद में उन्होंने 5 लाख रुपए में सौदा तय किया।

व्यापारी को लालच देकर दिखाया असली सोना।

व्यापारी को लालच देकर दिखाया असली सोना।

जांच कराई तो नकली निकला सोना

ठगों को पांच लाख रुपए देने के बाद व्यापारी सोना लेकर वहां से निकल गया, जिसके बाद उन्होंने सोने की जांच कराई तो नकली निकला। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। व्यापारी उमाशंकर साहू अपने साथ खुफिया कैमरा लेकर पहुंचा था।

खुफिया कैमरे में ठग हुए कैद

उसने बताया कि वो कैमरा हमेशा अपने साथ रखता है, जिसमें वो हर गतिविधियों को रिकार्ड करता है। सोना खरीदते समय भी उसने अपने खुफिया कैमरे से ठगों का वीडियो रिकार्डिंग किया है। उसने ठगों का फोटो निकाल कर पुलिस को सौंपा है।

3 घंटे तक बैठाए रही पुलिस, फिर बोली यहां नहीं हो सकती FIR

तोरवा थाने में उमाशंकर साहू तीन घंटे से ज्यादा समय तक शिकायत लेकर बैठे रहे। पुलिसकर्मी अलग-अलग बातचीत कर उनसे पूछताछ करते रहे, जिसके बाद उन्हें थानेदार के आने के बाद FIR दर्ज करने की बात कही।

जब थाना प्रभारी राहुल तिवारी देर रात थाना पहुंचे, तब उन्होंने भी शिकायत सुनी और कहा कि मामला उनके थाना क्षेत्र का नहीं है। उन्हें सरसीवां थाने में FIR दर्ज करानी होगी।

नकली सोना थमा कर भाग निकले ठग।

नकली सोना थमा कर भाग निकले ठग।

एसपी के निर्देश पर दर्ज हुई FIR

एसपी रजनेश सिंह ने ठगी के इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि घटना चाहे किसी भी थाना क्षेत्र में हुई है। अगर पीड़ित शिकायत करने पहुंचा है और सबूत पेश कर रहा है तो तत्काल FIR दर्ज की जाए।

उन्होंने टीआई राहुल तिवारी से पूछताछ कर घटना की पूरी जानकारी ली, जिसके बाद मामले में तत्काल FIR दर्ज कर डायरी संबंधित थाने में भेजने के निर्देश दिए। उनके निर्देश पर तोरवा पुलिस ने शून्य पर केस दर्ज किया है।

…………………..

छत्तीसगढ़ में ठगी से संबंधित और भी खबरें पढ़िए….

1. करोड़ों का ठग गिरफ्तार…महंगे शौक पाले: लग्जरी घर बनवाया, महंगी गाड़ी खरीदी, फ्लाइट से सफर; 600 सिम और 500 बैंक खाते मिले

साइबर ठगी करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

साइबर ठगी करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

रायपुर में करोड़ों रुपए की साइबर ठगी करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में से कई ने खुद कॉल कर लोगों से साइबर ठगी की तो वहीं कुछ आरोपियों ने ठगों को बैंक अकाउंट और सिम प्रोवाइड करवाया। जिसके लिए इन्होंने मोटी रकम भी ली। ठगी के पैसों से आरोपियों ने खूब ऐश किया है। यहां पढ़िए पूरी खबर…

2. 30 गांव के लोग ठगी का शिकार…10 करोड़ फंसाए: छत्तीसगढ़ में ज्यादा रिटर्न के लिए इन्स्टॉल किया एप; PM आवास राशि तक दांव पर लगाई

30 गांवों के लोग ज्यादा रिटर्न की लालच में करोड़ों रुपए की ठगी का शिकार हो गए।

30 गांवों के लोग ज्यादा रिटर्न की लालच में करोड़ों रुपए की ठगी का शिकार हो गए।

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में 30 गांवों के लोग ज्यादा रिटर्न की लालच में करोड़ों रुपए की ठगी का शिकार हो गए। यह ठगी ANTOFAGASTA PLC ऐप के माध्यम से की गई है, जिसे इंस्टॉल कर लोगों ने हजार से लेकर लाखों रुपए तक निवेश कर दिए। यहां पढ़िए पूरी खबर…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *