2 arrested in GNLU bomb blast threat case | GNLU में बम ब्लास्ट की धमकी मामले में 2 अरेस्ट: गांधीनगर पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट और गूगल की मदद से कार्रवाई कर जयपुर से पकड़ा – Gujarat News

पहला मेल आने के बाद पूरी यूनिवर्सिटी को खाली कराकर जांच की गई थी।

गांधीनगर की गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (जीएनएलयू) को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में पुलिस ने जयपुर से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। दोनों को गांधीनगर लाया गया है और पूछताछ की जा रही है। गांधीनगर पुलिस ने साइबर विशेषज्ञों की मदद से ई-मेल का पत

.

दो दिन में दो बार दी गई थी धमकी

आरोपियों द्वारा भेजा गया पहला ईमेल।

आरोपियों द्वारा भेजा गया पहला ईमेल।

गांधीनगर के रायसण स्थित गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (जीएनएलयू) को बम से उड़ाने की धमकी भरे 2 मेल मिले थे। राष्ट्रीय स्तर की संस्था के लिए इतना गंभीर खतरा पैदा करते हुए तालिबान का जिक्र किया गया था। ईमेल मिलने के बाद पूरी यूनिवर्सिटी को खाली कराकर जांच की गई थी।

ई-मेल एड्रेस के लिए गूगल से भी मदद ली गई

दो दिन में दो बार ईमेल भेजकर दी गई थी धमकी।

दो दिन में दो बार ईमेल भेजकर दी गई थी धमकी।

वहीं, ईमेल का पता लगाने के लिए गांधीनगर पुलिस ने गांधीनगर पुलिस ने साइबर विशेषज्ञों की मदद ली थी, जिससे जांच को दायरा राजस्थान तक पहुंचा। पहला धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद पुलिस ने गूगल से संपर्क किया।

आतंकवादी कार्रवाई की आशंका में गूगल ने वह आईपी एड्रेस और मोबाइल नंबर-ईमेल आईडी साझा किया, जिससे मेल आया था। पुलिस की मेहनत रंग लाई, जिसके चलते राजस्थान पहुंचकर जयपुर से दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *