Sonbhadra police will deal strictly with the rioters | दंगाइयों से सख्ती से निपटेगी सोनभद्र पुलिस: पुलिस लाइन में ‘बलवा ड्रिल’ का किया अभ्यास, एसपी ने दिए निर्देश – Sonbhadra News

सोनभद्र में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा के निर्देश पर गुरुवार को सीओ सदर संजीव कटियार के पर्यवेक्षण में चुर्क स्थित रिजर्व पुलिस लाइन्स में एक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

.

दंगा नियंत्रण उपकरणों का प्रशिक्षण

इस कार्यक्रम में पुलिस टीम को दंगा और बलवा निरोधक उपकरणों का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षुओं को विभिन्न प्रकार के शस्त्रों और दंगा नियंत्रण उपकरणों के संचालन के बारे में जानकारी दी गई।

भीड़ को नियंत्रित करने के तरीके का अभ्यास

प्रशिक्षण के दौरान क्षेत्राधिकारी संजीव कटियार और एसपी अशोक मीणा ने भीड़ को तितर-बितर करने के विभिन्न तरीकों का अभ्यास कराया। इसमें लाठी चार्ज, आँसू गैस के गोले, रबर के गोले, एंटी राइट गन, रबर बुलेट गन, टीयर गैस गन, हैंड ग्रेनेड, और मिर्ची बम जैसे शस्त्रों का पूर्वाभ्यास शामिल था।

विभिन्न टीमें बनाकर किया अभ्यास

प्रशिक्षण में विभिन्न टीमें बनाकर दंगा नियंत्रण के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले सभी विधिक प्रावधानों का बारी-बारी से अभ्यास कराया गया। इस दौरान प्रतिसार निरीक्षक मो0 नदीम और अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम से जुड़ी अन्य तस्वीरें…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *