Special camps will be organized for making UID cards | UID कार्ड बनाने के लिए लगेगा शिविर: दरभंगा के 5 प्रखंडों में बनेगा कार्ड, 17 से 29 अक्टूबर तक आयोजन – Darbhanga News

दरभंगा के पांच प्रखंड सिंहवाड़ा, जाले, केवटी, तारडीह व हायाघाट के प्रखंड कार्यालय परिसर और समाहरणालय परिसर में दिव्यांग प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन प्रमाणीकरण कर यूआईडी कार्ड बनाया जाएगा। इसके लिए 17 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक विशेष शिविर लगाया जा रहा है

.

बता दें कि एक अप्रैल 2021 से ऑफलाइन दिव्यांग प्रमाण पत्र मान्य नहीं है। एक अप्रैल 2021 के बाद केवल ऑनलाइन सत्यापित दिव्यांग प्रमाण पत्र ही मान्य है। बता दें कि जनगणना 2011 के अनुसार जिला दरभंगा में कुल दिव्यांगजनों की संख्या 70 हजार 465 है। जिसमें 58280 दिव्यांग ही दिव्यांगता प्रमाणीकृत दिव्यांग है। इसमें से 15964 दिव्यांगों ने अपना यूआईडी कार्ड बनाया जा चुका है।

समाहरणालय परिसर में विशेष शिविर का आयोजन

छूटे हुए दिव्यांग जनों के यूआईडी कार्ड बनवाने के लिए 17 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक प्रखंड कार्यालय परिसर और समाहरणालय परिसर में विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 17 व 18 अक्टूबर को सिंहवाड़ा में, 19 व 21 अक्टूबर को जाले में, 22 और 23 अक्टूबर को केवटी में, 24 व 25 अक्टूबर को तारडीह में, 26 और 27 अक्टूबर को हायाघाट में एवं 29 अक्टूबर को समाहरणालय परिसर में विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा।

डीएम राजीव रौशन ने बताया कि सिविल सर्जन दरभंगा को आयोजित होने वाली विशेष शिविर में ससमय डॉक्टर और डाटा एंट्री ऑपरेटर की प्रति नियुक्ति करने के लिए निर्देशित किया गया है। सभी बीडीओ को उचित माध्यम से ऑनलाइन प्रमाणीकरण सह दिव्यांगता जांच के लिए सभी दिव्यांगों को यूआईडी के पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *