Exhibition organized by Science class students | विज्ञान वर्ग के छात्र-छात्राओं ने लगाई प्रदर्शनी: प्रस्तुत किए एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट, नगरपालिका अध्यक्ष ने की तारीफ – Ghazipur News

गाजीपुर में युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग द्वारा जनपद स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन समारोह पूर्वक किया गया। मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने कहा कि भारत युवाओं का देश है हमारे प्रधानमंत्री युवाओं के बल पर ही देश को 2047 में विकस

.

युवा आज दिये गये दायित्यों का निर्वहन बखूबी करने लग जाये तो भारत को 2047 के पहले ही विकसित राष्ट्र की श्रेणी में लाने से कोई रोक नही सकता है। कोई भी देश अपनी लोक परमपराओं, सभ्यता एवं संस्कृति के ही बल पर आगे बढता है। आज आवश्यकता है कि इन्हे संरक्षित किया जाय।

विशिष्ट परियोजना निदेशक राजेश यादव ने कहा कि कोई भी परिवर्तन युवाओं के बल पर होता है। इतिहास इस बात का साक्षी है कि देश नही पूरी दुनिया में अपने दम पर परिर्वतन किया है। ठीक ही कहा गया है कि जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है।

कार्यक्रम में विज्ञान मेला में बालक एवं बालियों द्वारा लगायी गयी प्रर्दशनी का अवलोकन अतिथियों द्वारा किया गया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत प्रोजेक्ट की प्रशंसा नगरपालिका अध्यक्ष द्वारा की गयी। इस अवसर पर कपिलदेव, उपनिदेशक नेहरु युवा केन्द्र, जिला कीड़ाधिकारी अरविन्द यादव, प्राचार्य पी०जी० कालेज डा० राघवेन्द्र पाण्डेय, प्राचार्य राजकीय महिला डिग्री कालेज, शम्भू सरण प्रसाद, प्राचार्य राजकीय पालटेक्निक डा० सौरभ पाठक, सुभाष चन्द्र लेखा सहायक, श्रेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी सिन्धुजा यादव, किशनचन्द आदि मौजूद रहे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *