Get the two cases registered in Pandara OP investigated by CBI: Babulal | पंडरा ओपी में दर्ज दो मामलों की सीबीआई से कराएं जांच : बाबूलाल – Ranchi News

.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मुख्य चुनाव आयुक्त नईदिल्ली से आग्रह किया है कि पंडरा ओपी (सुखदेव नगर पीएस.) द्वारा दर्ज एफआईआर 507 (06.10.2024) और एफआईआर 508 (06.10.2024) की जांच सीबीआई से कराई जाए। उन्होंने इस संबंध में चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि पंडरा ओपी में दर्ज की गई दो प्राथमिकी में सुजीत कुमार नामक वकील है। इन पर ईडी को मैनेज करने का दावा करते हुए धोखाधड़ी से सरकारी अधिकारियों को ठगने का आरोप है।

पता चला है कि जांच अधिकारी और जांच से जुड़े अन्य पुलिस अधिकारी इस मामले का इस्तेमाल कई सरकारी अधिकारियों से भारी मात्रा में धन उगाही करने और बहुत वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के निर्देश पर विपक्षी राजनीतिक दलों को फंसाने के लिए कर रहे हैं। इसे सीधे मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है। इस पैसे का इस्तेमाल चुनाव के लिए किया जा रहा है। इसके अलावा कई सरकारी अधिकारी, जो सीधे जांच के दायरे में हैं, उन्हें चुनाव के दौरान मतदान का प्रबंधन करने और उनके एजेंट के रूप में काम करने के लिए धमकाया जा रहा है।

इसके अलावा, पुलिस ने संजीव पांडे और उपरोक्त वकील सुजीत कुमार को 05 अक्टूबर से अवैध रूप से हिरासत में रखा है। उन्हें जगन्नाथपुर, सुखदेव नगर और नामकुम थाने में छिपा कर रखा गया। मजिस्ट्रेट के सामने झूठा बयान देने के लिए उन्हें मजबूर करने और दबाव बनाने के लिए भी ऐसा किया जा रहा है। मरांडी ने अपने पत्र में कहा है कि ऐसी गंभीर स्थिति को देखते हुए इन मामलों की जांच सीबीआई को स्थानांतरित करने के लिए तत्काल उपाय किए जाएं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *