Student missing from Indore found in Aligarh | इंदौर से लापता छात्रा अलीगढ़ से बरामद, युवक गिरफ्तार: 10 दिन पहले सहेली से मिलने का बोलकर निकली थी, पुलिस ने 20 सीसीटीवी खंगाले, पांच दिन पीछा किया – Indore News


इंदौर की बाणगंगा पुलिस ने 10 दिन पहले लापता छात्रा को अलीगढ़ से बरामद कर लिया है। पांच पुलिसकर्मियों की टीम ने लगातार पांच दिनों तक लोकेशन ट्रैक कर आरोपी का पीछा किया। पुलिस का कहना था कि आरोपी और छात्रा की मोबाइल लोकेशन लगातार बदल रही थी।

.

इसके चलते दोनों को ट्रेस करने में परेशानी आ रही थी। छात्रा को शनिवार सुबह अलीगढ़ में बरामद किया गया। इससे पहले दोनों की लोकेशन दिल्ली में मिली थी। लेकिन जब पुलिस वहां पहुंची तब तक आरोपी अलीगढ़ पहुंच चुका था। शनिवार को पुलिस ने अलीगढ़ में दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया। रविवार शाम पुलिस छात्रा और आरोपी युवक को इंदौर लेकर पहुंची। उसका मेडिकल नहीं कराया है। उसके बयान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गोविंद नगर निवासी 19 साल की छात्रा के पिता ने 2 अक्टूबर को बाणगंगा पुलिस से बेटी के लापता होने की शिकायत की थी। पिता ने कहा कि बेटी अपनी सहेली के साथ कुछ देर में आने का कहकर निकली थी, लेकिन चौबीस घंटे बाद भी घर नहीं पहुंची।

पुलिस ने पिता की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज कर करीब 20 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले। एक सीसीटीवी में छात्रा अपनी सहेली के साथ जाती दिखी। लेकिन उसी सीसीटीवी में कुछ देर बाद सहेली अकेले ही लौटती हुई दिखाई दी। इसके बाद परिवार ने सहेली से पूछा तो उसने बताया कि उसे शाहरुख नाम का युवक अपने साथ ले गया है।

इसके बाद परिवार ने सोशल मीडिया से शाहरुख के फोटो-वीडियो और मोबाइल नंबर निकालकर पुलिस को सौंपे। पुलिस ने शाहरुख और छात्रा के मोबाइल की लोकेशन ट्रैक करना शुरू कर दी। पुलिस को उनकी लोकेशन दिल्ली में मिली, जब पुलिस वहां पहुंची तो आरोपी शाहरुख छात्रा को वहां से लेकर जा चुका था।

पुलिस ने फिर लोकेशन ट्रेस की तो वे अलीगढ़ में मिले। उप्र पुलिस की मदद से दोनों की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस शाहरुख तक पहुंच गई। उसके पास से छात्रा को बरामद कर पिता को सौंप दिया। पिता ने बताया कि उप्र में पुलिस की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद रविवार शाम को इंदौर पहुंचे।

पांच दिन तक सोती रही पुलिस, हमने आंदोलन की चेतावनी दी तो जागी

हिंदू जागरण मंच के मानसिंह राजावत ने बताया कि छात्रा 2 अक्टूबर से गायब थी। पिता की शिकायत के बाद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी। तब पिता ने हमें पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। हमने 7 अक्टूबर को बाणगंगा थाना टीआई सियाराम गुर्जर से मुलाकात की और छात्रा को 24 घंटे में ढूंढने का अल्टीमेटम दिया। कहा कि ऐसा नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *