Constable suspended for threatening Assistant Accounts Officer. MLA complained to SP, VDO banned for development works | AAO को धमकी देने पर कॉन्स्टेबल सस्पेंड: MLA ने एसपी से की थी शिकायत, विकास कार्यों के लिए VDO को किया पाबंद – Karauli News


सपोटरा क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर क्षेत्रीय विधायक हंसराज मीना ने शनिवार को पंचायत समिति समीक्षा बैठक ली।

सपोटरा क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर क्षेत्रीय विधायक हंसराज मीना ने शनिवार को पंचायत समिति समीक्षा बैठक ली। उन्होंने ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित करने का आह्वान किया। बैठक में सहायक लेखा अधिकारी (AAO) ने सरपंच पति और कॉन्स

.

विधायक ने फोन पर ही एसपी से मामले को लेकर चर्चा की। एसपी ने कॉन्स्टेबल गुलाब बैरवा को निलंबित करते हुए मामले की जांच करौली एएसपी शंकर लाल मीणा को सौंपी है। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी, तकनीकी सहायक, कनिष्ठ तकनीकी सहायक, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता से ग्राम पंचायतों में कराए विकास कार्यों पर चर्चा की।

विधायक हंसराज मीणा ने पंचायत समिति क्षेत्र की 34 ग्राम पंचायतों मे जलभराव, कीचड़, गंदगी की स्थिति की जानकारी ली और समस्या के निपटारे के लिए ग्राम विकास अधिकारियों को पाबंद किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। ऐसे में ग्रामीण सड़क मार्गों पर जलभराव, कीचड़ व गंदगी की समस्या का निपटारा तुरंत करें। विधायक हंसराज मीना ने तकनीकी सहायकों व कनिष्ठ तकनीकी सहायकों को ग्राम पंचायतों में पानी निकासी के उचित प्रबन्ध करने, कचरा पात्रों की व्यवस्था करवाने के साथ अन्य कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायतों को आदर्श ग्राम पंचायत के रूप में कार्य करने के लिए पाबंद किया है।

बैठक के दौरान उन्होंने ग्राम पंचायतों मे सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी को आमजन तक पहुंचने के लिए निर्देशित किया है। पंचायत समिति के विकास अधिकारी दीपक चौधरी ने पंचायत समिति के सहायक लेखा अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता के साथ ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि व पुलिस कर्मी गुलाब बैरवा द्वारा राजकार्य के दौरान वादा उत्पन्न करने व कार्मिक को डराने के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया। जिस पर विधायक ने पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय से दूरभाष पर चर्चा कर पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। वहीं, विकास अधिकारी ने विधायक को ग्राम पंचायतों पर गंदगी, कीचड़ आदि की समस्या से निजात के लिए आश्वस्त किया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *