Noida 5 crore fine on supertech builder More than 1000 people fell ill tank not cleaned properly | सुपरटेक बिल्डर पर 5 करोड़ का जुर्माना: गंदा पानी पीने से 1000 से ज्यादा लोग हुए थे बीमार, सही तरीके से नहीं हुई टैंक की सफाई – Noida (Gautambudh Nagar) News


ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज टू सोसाइटी में अभी कुछ दिन पहले ही दूषित पानी की वजह से एक हजार से ज्यादा लोग बीमार हुए थे। बीमार हुए लोगों में बच्चों की तादाद काफी ज्यादा थी। इसके बाद प्राधिकरण स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने मौके पर जा

.

अब इस मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और पॉल्यूशन विभाग ने कार्रवाई की है। बिल्डर पर पॉल्यूशन विभाग की तरफ से 5 करोड़ रुपये जबकि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से 7 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

सोसाइटी पर 5 करोड़ 7 लाख का जुर्माना ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज सोसाइटी में बच्चों के बीमार होने के मामले में प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने 5 करोड़ 7 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। दूषित पानी पीने के चलते सोसाइटी में 1000 से ज्यादा लोग बीमार हुए थे।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि कुछ दिन पहले एक सोसाइटी में दूषित पानी पीने से लोगों के बीमार होने की सूचना मिली थी। सोसाइटी पहुंचकर प्राधिकरण की जल और सीवर विभाग की टीम ने जांच की थी। साथ ही जिला प्रशासन की तरफ से सीएमओ की टीम ने भी जांच की थी और इस दौरान पॉल्यूशन बोर्ड के द्वारा भी जांच की गई थी।

जांच में सामने आया कि सोसाइटी में पानी की टंकी की सफाई में लापरवाही बरती गई थी। सफाई के दौरान उसमें केमिकल रह गया था। उसे सही तरीके से साफ नहीं किया गया था और इसी के चलते लोग बीमार हुए। जांच में यही पता चला कि सोसाइटी में एसटीपी भी सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। इसी के चलते इसमें बिल्डर की लापरवाही सामने आई। उसी को लेकर यह कार्रवाई की गई है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *