Dhamtari Farasgaon – 5 fake notes of 500 rupees circulated | किराना दुकान संचालक से मांगे खुल्ले, थमा दिए नकली नोट: धमतरी के फरसगांव में एक ही सीरियल नंबर वाले 500-500 रुपए के 5 नोट खपाए – Dhamtari News


छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक किराना दुकान संचालक को खुल्ले पैसे मांगने पर 2500 रुपए के नकली नोट थमा दिए गए। वनांचल क्षेत्र के फरसगांव में एक युवक ने एक ही सीरियल नंबर के 500-500 रुपए के 5 नोट थमा दिए। बाद में नकली होने का पता चला तो उसका पीछे किया

.

यह मामला बेलरगांव तहसील के फरसगांव का है। दुकान संचालक ने नोट को देखा तो सभी नोट के सीरियल नंबर एक जैसे थे। इस तरह ग्रामीण इलाके में नकली नोट खपाए जा रहे हैं। अब लोग नोटों के लेनदेन को लेकर ज्यादा सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं।

मजदूरों को पेमेंट देना है कहकर मांगे चेंज

ठगी का शिकार हुए किराना दुकान संचालक दयाराम मरकाम ने बताया कि, दुकान में अनजान व्यक्ति आया मजदूरों को पैसे देने के नाम पर पहले 3 हज़ार रुपए का चिल्हर मांगने लगा। मना करने पर 2500 रुपए का चेंज मांगा। चेंज देने के बाद रुपए नहीं दे रहा था।

दोबारा बोलने के बाद वो पर्स से पैसे निकलते समय पैसे को भी छटनी करने लगा। शर्ट के ऊपर जेब से 500 के 5 नोट 2500 रुपये एक ही सीरियल नंबर को थमा कर चला गया। हालांकि इस मामले में पुलिस से कोई शिकायत नहीं की गई है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *