Indian embassy official found dead in US | अमेरिका में भारतीय दूतावास के अधिकारी का शव मिला: दो दिन पहले की घटना, स्थानीय पुलिस और सीक्रेट सर्विस जांच में जुटी


3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के एक अधिकारी का शव मिला है। न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकारी का शव भारतीय मिशन के परिसर में ही बरामद हुआ है।

भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को बताया कि 18 सितंबर की शाम एक भारतीय अधिकारी की मौत हो गई है। एजेंसियां परिवार के सदस्यों के साथ संपर्क में है। अधिकारी के शव को जल्द से जल्द भारत वापस भेजा जाएगा।

स्थानीय पुलिस और सीक्रेट सर्विस घटना की जांच कर रही हैं। पुलिस ने जांच में आत्महत्या के एंगल को भी शामिल किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने कहा कि यह सुसाइड का मामला लग रहा है और इसकी जांच की जा रही है।

अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि शख्स ने खुद को फांसी लगा ली थी। दूतावास ने परिवार की गोपनीयता के मद्देनजर मृतक अधिकारी से जुड़ी जानकारियां सार्वजनिक नहीं की हैं।

भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को अधिकारी के मौत की जानकारी दी।

भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को अधिकारी के मौत की जानकारी दी।

तुर्की में राजदूत वीरेंदर पॉल का निधन हुआ था इसी साल जून में तुर्की में भारतीय राजदूत वीरेंदर पॉल की मौत हो गई थी। वे लंबे समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। वीरेंद्र पॉल 1991 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी थे।

अंकारा में भारत के राजदूत नियुक्त होने से पहले वह अफ्रीकी देश केन्या के उच्चायुक्त, सोमालिया में राजदूत समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके थे। उन्होंने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत के रूप में काम किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *